Tuesday, May 12, 2009

एक करोड़ मूल्य के ब्राउन सुगर साथ एक तस्कर गिरफ्तार

भारत नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनात एसएसबी को एक बड़ी सफलता तब हाथ लगी। जब गुप्त सूचना के आधार एक तस्कर को ब्राउन सूगर के साथ रंगे हाथों दबोच लिया। जब्त माल का अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में मूल्य एक करोड़ रुपए आंका जा रहा है। घटना रविवार की सुबह लगभग साढ़े दस बजे की है। तस्कर ने पूछताछ में बताया है कि एक महिला और पुरुष भी उनके साथ थे, डिलिंग एक बाग में होनी थी। समाचार लिखे जाने तक गिरफ्तार तस्कर जो पश्चिम बंगाल का है पूछताछ जारी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रखंड के तुलसिया पुराना हाट के समीप एसएसबी के जवान पहले से ही घात लगाए बैठे थे कि किशनगंज की ओर से आ रही बस से एक संदिग्ध तस्कर उतरा। ज्यों ही उसकी नजर वहां मौजूद सीमा बल के जवानों पर पड़ी, वह भागने लगा,जिसे जवानों ने खदेड़कर दबोच लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से डबल टाइगर ब्रांड का एक पौंड ब्राउन सूगर बरामद किया गया। जिसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपये आंकी जा रही है।
आपरेशन की अगुवाई दिघलबैंक कंपनी के असिस्टेट कमांडेट पंकज डांगवाल कर रहे थे। श्री डांगवाल ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर का नाम कसीमउद्दीन है जो चापुड़, चाकुलिया, जिला उत्तरदिनाजपुर पश्चिम बंगाल का निवासी है।
पूछताछ के दौरान तस्कर ने बताया कि तुलसिया स्थित किसी बागीचे में उसकी डिलिंग होनी थी व इसके साथ एक महिला भी थी। बहरहाल इस सफलता से सीमा बल वाले काफी प्रफुल्लित है व इस रैकेट की तह तक जाने के प्रयास में जुटे हैं।

No comments:

Post a Comment