Monday, May 18, 2009

केन्द्रीय राज्यमंत्री तसलीम उद्दीन के किले पर कांग्रेस का कब्जा

किशनगंज संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी मौलाना असरारूल हक काशमी आखिरकार पांचवी बार भारी अंतर से चुनाव जीतकर लोकसभा में पहुंच गए । साथ ही श्री हक ने इतिहास की रचना करते हुए यहां कि माटी में पल-पोसकर दिल्ली पहुंचने वाले प्रथम सांसद भी बन गए। संसदीय क्षेत्र के छह विधान सभा क्षेत्रों के पांच में उनका दबादबा रहा ।

जिसमे ं किशनगंज जिला का बहादुरगंज, किशनगंज, ठाकुरगंज, कोचाधमन के अलावा पूर्णियां जिला के अमौर विधान सभा शामिल है। बायसी एक मात्र विधान सभा है जहां जदयू प्रत्याशी सैयद महमूद अशरफ को बढ़त मिली और राजद प्रत्याशी सह केन्द्रीय राज्यमंत्री तस्लीम यहां दूसरे स्थान पर रहे और पांच में तीसरे स्थान पर। कुल मिलाकर किशनगंज में न नीतीश का जादू चला, न ही राजद सुप्रिमो लालू प्रसाद का माय समीकरण।

सारे अटकलों पर विराम लगाते हुए मौलाना का व्यक्तित्व सब पर भारी पड़ा। यहां बातें दे कि मौलाना असरारूल हक चार बार हार का मुंह देख चुके हैं और वह भी बहुत कम अन्तराल से । आखिर पांचवी बार उन्होंने जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया। यह परिणाम इस बात का भी संकेत है कि सिर्फ चापलूसी करके जनता के दिल को नही जीता जा सकता, जीत मानक स्वच्छ व्यक्तित्व भी है ।

No comments:

Post a Comment