Friday, May 1, 2009

संसदीय सीट पर 50 प्रतिशत मतदान, सात गिरफ्तार : डीएम

किशनगंज संसदीय क्षेत्र के कुल 06 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 50 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान पूर्वतया शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष रहा। कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। यह जानकारी जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी फेराक अहमद ने दी। श्री अहम 30 अप्रैल को संध्या में पत्रकार सम्मेलन में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने बताया कि निरोधात्मक कार्रवाई के तहत कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया गया जिनमें एक निर्दलीय प्रत्याशी अभिनव मोदी भी हैं।
श्री अहमद ने बताया कि किशनगंज संसदीय सीट के लिए उल्लेखनीय बात यह है कि किसी भी प्रत्याशी ने किसी भी प्रत्याशी के खिलाफ कोई शिकायत नहीं की। उन्होंने कहा कि पर्याप्त संख्या में पुलिस बल एवं पदाधिकारियों को तैनात कर रखा था। जिसके कारण सर्वत्र शांति बनी रही और निष्पक्ष मतदान हुआ। कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं घटी।
उन्होंने बताया कि किशनगंज विधानसभा क्षेत्र में 49।50 प्रतिशत, ठाकुरगंज विधानसभा क्षेत्र में 54 प्रतिशत,बहादुरगंज विधानसभा क्षेत्र में 40.75 प्रतिशत, अमौर में 46 प्रतिशत एवं कोचाधामन विधानसभा क्षेत्र में 49.5 व बायसी में 48 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया। उन्होंने बताया कि कोचाधामन विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र 160.161 पर मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया।

No comments:

Post a Comment