Tuesday, May 26, 2009

कांग्रेस समर्थक समिति सदस्यों में मतभेद, दो गुटों में विभक्त

लोकसभा चुनाव के दौरान प्रमुख कोचाधामन के नेतृत्व में 30 पंचायत समिति सदस्यों ने एक जुट होकर कांग्रेसी उम्मीदवार मौलाना असरारुल हक के पक्ष में मतदान करने की संयुक्त अपील किया था। आज इन्हीं में से 21 सदस्य टूटकर प्रमुख के खिलाफ ही अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी को अन्तिम रूप देने में लगे हैं। यह जानकारी देते हुए प्रमुख पद के दावेदार दयानंद मंडल, उबैद आलम, तौकीर आलम और समिति सदस्य पति सइदुर रहमान ने बताया कि दो दिन के अन्दर 25 से अधिक समिति सदस्य एक मत से प्रमुख कोचाधामन श्रीमती मजकुरा खातून के खिलाफ अविश्वास लाएंगे।
इस बावत जारी बयान में चारों ने स्पष्ट किया कि निवर्तमान केन्द्रीय मंत्री तस्लीम उद्दीन के दबाव पर वे लोग लोकसभा चुनाव के पहले अविश्वास प्रस्ताव नही लाए। साथ ही दावा किया कि 34 पंचायत सद्स्यों में से 25 को एकमत होने से प्रमुख की कुर्सी जाना तय है।
साथ ही साफ किया कि वे लोग अविश्वास राजनीतिक कारणों से नही अपितु प्रमुख श्रीमती खातून के नेतृत्व में घुटन महसूस करने के कारण ला रहे हैं। एक सवाल पर समिति सदस्यों को गोलबंद कर रहे पंचायत समिति सदस्य श्री मंडल ने कहा कि अविश्वास लाने का कारण वे लोग तैयार कर चुके हैं जिसके आधार पर प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की स्वीकृति मिलनी निश्चित है।

No comments:

Post a Comment