Tuesday, May 5, 2009

पुल नही बनने से प्रधानमंत्री सड़क का कार्य ठप,रिपोर्ट सुपुर्द

मटियारी से बीबीगंज,सतकौआ व लक्ष्मीपुर आदि पंचायतों को जोड़ने के लिए निर्माणाधीन 15 किलीमीटर प्रधानमंत्री सड़क की समय सीमा दूसरी बार बढ़ाने का आवेदन स्थानीय एनबीसीसी के प्रोजेक्ट मैनेजर के। के. गुप्ता को दिया गया है। जिसमें ठेकेदार अशोक सिंह ने बताया है कि तालगाछ में सड़क को काटकर नवम्बर से पुल बन रहा है ,जो आज भी अधूरा है।

पुल नही बनने के कारण सड़क निर्माण का कार्य समय से पूरा नही होगा। इसलिए सड़क निर्माण के लिए और समय दिया जाए। सनद रहे है कि बरसात सिर पर है,इस समय यदि सड़क बनाने की अवधि बढ़ा भी दी जाएगी तो तो गारंटी नही है सड़क का कार्य समय से पूरा होगा। ठेकेदार द्वारा आवेदन के साथ तालगाछ में निर्माणाधीन पुल का फोटो भी दिया गया है। जिसमें यह भी जानकारी दी गई है कि लक्ष्मीपुर की तरफ से सड़क का कार्य विटुमिन्स स्तर तक कराते हुए बरसात नहीं होने पर एक सप्ताह के अन्दर बीबीगंज तक सड़क बना दी जाएंगी,लेकिन कुरैली से बीबीगंज तक सड़क तभी पूर्ण होगी जब तालगाछ का पुल आरईओ के ठेकेदार द्वारा पूर्ण करा दिया जाएगा।

गौरतलब है कि आरईओ के ठेकेदार द्वारा तालगाछ में सड़क को काटकर पुल का निर्माण मंद गति से कराया जा रहा है। मौके पर बाईपास रोड का निर्माण नही करवाने से बड़े वाहनों का आवागमन प्रभावित है।

No comments:

Post a Comment