Monday, September 7, 2009

पंचायत भवन : निर्माण पूरा नहीं होने पर संवेदक पर गिरी गाज

समाहरणालय सभाकक्ष में शनिवार को आयोजित विकास व राजस्व की दो अलग-अलग बैठक में जिला पदाधिकारी फेराक अहमद ने कार्य में शिथिलता बरतने वाले अभियंताओं व प्रखंड विकास पदाधिकारियों की जमकर क्लास ली। इस क्रम में उन्होंने पंचायत भवन को ससमय पूरा नही करने पर संबधित एक संवेदक को काली सूची में डालने का निर्देश दिया है । जबकि राजस्व उगाही व अन्य कार्यो के लिए शीघ्र ही सभी राजस्व कर्मियों की एक विशेष कार्यशाला आयोजित करने का निर्देश दिया।

उप विकास आयुक्त ललन जी के प्रतिवेदन पर जिला पदाधिकारी ने संतोष व्यक्त किया। समय-समय पर बंदोबस्ती नहीं होने पर डीएम काफी गंभीर दिखे। श्री अहमद ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचलाधिकारियों को अप्रैल श्रेणी के सैरात बंदोबस्ती लंबित रहने की जांच अपर समाहर्ता श्याम कुमार सिंह को सौंपते हुए 10 सितम्बर तक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। दूसरी ओर भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को मुख्यमंत्री जिला विकास योजना के तहत जिले के पांच उच्च विद्यालयों के निर्माण कार्य पूरा नहीं होने पर जिलाधिकारी ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि आधरभूत संरचना अक्टूबर 09 तो पूर्ण करावें अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहे।

अहमद ने दल्लेगांव पंचायत भवन निर्माण के ससमय पूरा नहीं करने वाले संवेदक को काली सूची में डालने का निर्देश दिया है। बैठक में जिलाधिकारी ने नियमित जांच के लिए जिलास्तरीय जांच टीम को प्रखंडवार सूची उपलब्ध करा दी जाए और बिना जांच प्रतिवेदन के राशि विमुक्ति पर पाबंदी लगाने को कहा।

जिलाधिकारी ने बताया कि नरेगा के तहत जिले में दो लाख 11 हजार 284 जाब कार्ड निर्गत किए जा चुके है। जिसमें किशनगंज प्रखंड 19019, बहादुरगंज 32673, दिघलबैंक 24623, पोठिया 41731, कोचाधामन 36588, टेढ़ागाछ 18194 और ठाकुरगंज प्रखंड 38546 जाब कार्ड निर्गत किया है। बैठक में उप विकास आयुक्त ललन जी, अपर समाहर्ता श्याम कुमार सिंह, डीआरडीए निदेशक व्यासमुनि प्रधान, अनुमंडल पदाधिकारी खुरशीद आलम, अपर समाहर्ता रंजन कुमार चौहान, जिला योजना पदाधिकारी उदय शंकर चौधरी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी अभियंता व वरीय पदाधिकारी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment