Thursday, September 10, 2009

सांसद का सौ दिन: आधा समय बिताया क्षेत्र में,किया दौरा

स्थानीय सांसद मौलाना असरारुल हक काशमी लोकसभा सदस्य का शपथ लेने के बाद पचास दिन अपने लोकसभा क्षेत्र में और इतना ही समय लोकसभा की बैठक में भाग लेने व अन्य कार्य में लगाया है। यह जानकारी सांसद श्री हक ने स्वयं दिया। वे दिल्ली जाने के पहले और पूर्णिया जिला के बायसी प्रखंड में गत दिनों नाव पलट जाने से दो व्यक्तियों की दर्दनाक मौत पर वहां जाकर परिजनों से मिलकर दुख जताने के बाद स्थानीय खगड़ा परिसदन में नौ सितम्बर को बातचीत कर रहे थे।
लोकसभा सदस्य श्री हक ने बताया कि उनका सौ दिन का कार्यकाल पूर्ण रुप से जन सेवा को समर्पित था। उन्होंने कहा कि अभिनंदन समारोह से लेकर सात सितम्बर को जिला स्तरीय निगरानी एवं सतर्कता समिति बैठक में भाग लेने के बीच लगभग 50 दिन उन्होंने लोकसभा क्षेत्र में बिताया है। श्री हक के अनुसार इस दौरान वे दिल्ली से सात बार यहां आये और नेपाल सीमा पर विवाद, धनतोला व गाछपाड़ा में एक महिला व एक बच्चे की सड़क दुर्घटना में मौत, सुखाड़, बाढ़ और किशनगंज जिला सहित लोकसभा क्षेत्र के अन्य प्रखंड़ों में दो दर्जन से अधिक प्रधानमंत्री सड़क का उद्घाटन तथा दिल्ली में अलीगढ़ विश्वविद्यालय की किशनगंज में शाखा खोलने तथा लोकसभा में बजट अभिभाषण के दौैरान आधा घंटे में सुरजापुरियों की आवाज को देश के सर्वोच्च पंचायत में रखने तथा क्षेत्रीय समस्याओं को विभिन्न मंत्रालयों में पहुंचाने का काम किया हूं।
बातचीत के समय पूर्व मंत्री बिहार सरकार जाहिदुर रहमान, प्रखंड अध्यक्ष दिघलबैंक बमभोल झा, प्रो, सफी अहमद और अतिकुर रहमान आदि भी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment