Friday, September 25, 2009

ईद मिलन समारोह: मजहब नही सिखाता आपस में बैर करना

ईद मिलन समारोह और दशहरा पंर्व की शुभकामनाएं देने के लिए स्थानीय प्रखंड क्षेत्र के महीन गांव पंचायत में सरपंच सैफुल्ला ने गुरूवार को एक समारोह का आयोजन किया जिसमें कांग्रेसी सांसद मौलाना असरारुल हक काशमी का राजद विधायक किशनगंज अख्तरुल ईमान सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने माला पहनाकर इस्तकबाल किया। इस अवसर पर संासद श्री हक ने मानवता के संदेश देते हुए कहा कि ईद और दशहरा को दोनो पर्व मोहब्बत का संदेश देता है।

जो इंसान ऊपर वाले को मानते हैं, वे सामने वाले को जरुर मानेंगे। यदि सामने वाले को भी ऊपर वाले की मानेंगे तो मानवता का इतिहास भविष्य में और गहरा होता जाएगा। उन्होंने कहा कि हिन्दू और मस्लिम दोनो ऊपर वाले में घोर विश्वास करते हैं,जिसे मानवता को जीवित रखने के लिए आगे आने वाली पीढ़ी तक पहुंचाना हम सभी का दायित्व है। ईद मिलन और दुर्गा पूजा की शुभकामनाएं,समारोह के साथ अदा करने के पीछे नयी पीढ़ी को अपनी परंपरा से अवगत कराना मुख्य लक्ष्य होना चाहिए ।

इससे पहले विधायक श्री ईमान ने कहा कि अमीर और गरीब के धन में जिस प्रकार कोई अंतर नही है,उसी प्रकार से ईद और दशहरा में भी कोई अंतर नही है। उन्होंने कहा कि यह शत प्रतिशत सही है कि मजहब नही सिखाता आपस में बैर करना। सभी धर्म में मोहब्बत के पैगाम का संदेश दिया गया है। कार्यक्रम का संचालन महीन गांव के सरपंच श्री सैफुल्ला और अध्यक्षता वारिष्ठ कांग्रेसी नेता सादिक समदानी ने किया।

गौरतलब है कि इस अवसर पर आसपास के गांवों के आम और खास व्यक्तियों के अलावे ग्राम कचहरी पंच, ग्राम पंचायत वार्ड सदस्य, गणमान्य नागरिकगण आदि मौजूद थे। कार्यक्रम को सफल बनाने में मास्टर ऐनुल हक, मुखिया जियाउल हक, किसान श्री हाजी जमील साहब, मुश्ताक साहब, साउस मागिया, नसीम अख्तर, अब्दुल रज्जाक, सज्जाद साहब, शरीफ आलम और सरपंच दौला मो। इस्लाम इत्यादि ने सहयोग किए।

No comments:

Post a Comment