Wednesday, June 10, 2009

जिले के 17 हाईस्कूलों में प्रयोगशाला भवन, खेलकूद के स्टेडियम का होगा निर्माण

सीबीएससी पेटर्न के तर्ज पर किशनगंज स्थित बालिका उच्च विद्यालय में बहुमंजीलीय परीक्षा भवन और जिले के 17 हाई स्कूलों में प्रयोगशाला भवन व खेल के लिए स्टेडियम का होगा निमार्ण। खेलकूद के लिए 91 लाख अगले चयन समिति की बैठक में पारित होने की संभावना है। ये बातें जिला पदाधिकारी फेराक अहमद ने मुख्यमंत्री विकास, सेतु और सीमा क्षेत्र विकास योजना की समीक्षात्मक बैठक में मंगलवार को कही।

श्री अहमद ने कहा कि 16 जून को आयोजित मुख्यमंत्री जिला विकास योजना की बैठक में ढेर सारे प्रस्ताव लिये जायेंगे और राशि की स्वीकृति मिलने की संभावना है। जिलाधिकारी ने ग्रामीण पथों के लिए स्वीकृत सात योजनाओं का भौतिक प्रगति प्रतिवेदन ग्रामीण पथ निर्माण के कार्यपालक अभियंता को बैठक में समर्पित करने का निर्देश दिया है।

66 लाख राशि के नई योजनाओं के तहत वैसे गांवों व टोला जहां पक्की सड़क नहीं बना है, खर्च किया जायेगा। श्री अहमद ने सिंचाई के तहत कुल 11 चालू योजनाओं में कार्यपालक ग्रामीण कार्य विभाग दो को नई चालू योजना का क्रियान्वयन कर अवशेष एक करोड़ नई योजना के लिए अगले चयन समिति की बैठक में प्रस्ताव लाने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने उच्च विद्यालय के चालू 16 योजनाओं के कार्य पूरा नहीं होने पर असंतोष जताते हुए कहा तीन सदस्यीय जांच टीम गठित करने का निर्देश दिया है । टीम में उप विकास आयुक्त, डीईओ व अनुमंडल पदाधिकारी रहेंगे। दूसरी ओर जिला पदाधिकारी के हवाले से डीपीआरओ सह आप्त सचिव उदय शंकर चौधरी ने बताया कि प्रत्येक प्रखंड के महादलित टोला के लिए 463।50 लाख रूपये का योजना समिति की बैठक में स्वीकृत होगा।

इसके तहत कार्यपालक अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा जिले के सभी प्रखंड़ों में महादलित बस्ती का चयन किया गया है जिसमें ठाकुरगंज प्रखंड के बंदरझूला, मालीगांव, तातपौआ, टेढ़ागाछ के होवाकोल, मटियारीहाट बस्ती, गाछबेलवा, पोठिया के कोल्था, हाटपोखर, कसबा कलियागंज, दिघलबैंक के दो गिरजा, पत्थरघट्टी, किशनगंज के बांसबाड़ी, सिमलबाड़ी, महीनगांव और कोचाधामन के हिम्मतनगर, कुट्टी, भवानी नगर आदि का चयन किया गया है।

No comments:

Post a Comment