Thursday, June 4, 2009

एटीएम कार्डधारियों की परेशानियां चरम पर

एटीएम कार्डधारियों की समस्या चरम पर। एक एक कार्डधारी को एटीएम से रुपया निकालने के लिए घंटों इंतजार करना होता है। इसके बावजूद उनकी परेशानियां कम नहीं होती। रात के दस बजे पहुंचे या सुबह छह बजे, एटीएम कार्डधारियों की लम्बी कतार खड़ी दिखाई पड़ती है। दर्जनों कार्डधारियों जिनमें प्रमुख हैं प्रो। भुवनेश्वर प्रसाद ने बताया कि एटीएम से पैसा निकालना वस्तुत: बहुत दुरुह कार्य है।

एक अन्य कार्डधारी ने बताया कि सुबह 6 बजे के पहले एटीएम खुलता ही नहीं है जिले में लगभग एक दर्जन बैंक है और लगभग सभी बैंकों ने अपने खाताधारियों को एटीएम कार्ड सुलभ करा दिया है जबकि जिला मुख्यालय में एक गांधी चौक पर मुख्य शाखा के नीचे एवं एक एमजीएम मेडिकल कालेज परिसर में। इस संबंध में पूछे जाने पर मुख्य शाखा प्रबंधक श्री निवास मिश्रा ने बताया कि एटीएम के दो केन्द्र और खुलेंगे एक समाहरणायल परिसर में दूसरा स्टेट बैंक की एक नई शाखा के साथ कैलटैक्स चौक पर।

उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि उन दोनों केन्द्रों के खुल जाने से समस्याओं का समाधान हो जायेगा। उन्होंने बताया कि सिर्फ स्टेट बैंक ने एटीएम खोल रखा है। किसी दूसरी बैंक का एटीएम केन्द्र यहां नहीं है जिसके कारण सभी बैंकों के एटीएम कार्डधारियों का भार स्टेट बैंक के एटीएम केन्द्रों को भुगतना होता है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन इन एटीएम केन्द्रों से डेढ़ से दो करोड़ रुपये की निकासी होती है।

No comments:

Post a Comment