Thursday, June 11, 2009

जिला स्वास्थ्य समिति का 22.5 करोड़ का बजट : डीएम

जिला स्वास्थ्य समिति की शासीनिकाय ने बुधवार को बाइस करोड़ अठावन लाख, अठावन हजार पांच सौ तैंतालीस रुपये की बजट पास कर दिया। यह जानकारी जिला स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष फेराक अहमद ने दी। उन्होंने बताया कि आज की बैठक में कुल दस प्रस्ताव पारित किए गए। प्रस्ताव नम्बर दो के अनुसार जिले में संविदा आधारित ए।एन.एम के 186 पद है लेकिन कार्यरत है मात्र बाइस, 164 पद रिक्त है।

इसी प्रकार ग्रेड ए नर्स के 44 पद है जिसमें कार्यरत है मात्र 18 और 26 पद रिक्त है। इसके अतिरिक्त अनुमंडलीय अस्पताल में 34 पर्यवेक्षक, शिशु स्वास्थ्य का भी एक पद रिक्त है। इनकी नियुक्तियों के लिए अब प्रत्येक सोमवार को साक्षात्कार होगा जिसके लिए राज्य स्वास्थ्य समिति का दिशा निर्देश मान्य होगा। इस प्रकार साक्षात्कार में ए।एन।एम ग्रेड ए नर्स एवं पर्यवेक्षक शिशु स्वास्थ्य आदि की नियुक्ति होगी।

उन्होंने यह भी बताया कि अब प्रत्येक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में फैक्स मशीन की व्यवस्था उपलब्ध रहेगी जिससे आवश्यक दिशा निर्देश तुरंत भेजा जा सके। आज की बैठक में अध्यक्ष के अतिरिक्त जो दूसरे सदस्य उपस्थित थे उनमें मुख्य है उपविकास आयुक्त ललन जी, सिविल सर्जन आई डी रंजन, अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक रामदेव प्रसार, डा. एन.के.प्रसाद, डा. अविनाश एवं डीपीएम।

No comments:

Post a Comment