Wednesday, June 24, 2009

पोषाहार का हाल: अध्यक्ष को दी आंगनबाड़ी सेविका ने धमकी

चोर को चोरी करने से तबतक रोक नही जा सकेगा, जबतक रखवाली करने वाले अपने दायित्व का निर्वाहन करने के लिए तात्पर्य नही दिखेंगे । ऐसी तत्परता दिखाने पर कभी-कभी धमकी भी मिलती, लेकिन हार नही माननी चाहिए। यह जानकारी देते हुए टेउसा के गामीणों ने बताया कि आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या 53,स्थान डीलर सुलेमान टोला टेउसा की सेविका और और अध्यक्ष के बीच केन्द्र को हर हाल में चलाने और नही चलाने की जिच को ले दोनो आमने सामने हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि सेविका श्रीमती सालेहा खातून केन्द्र को मनमाने तरीके से चलाती हैं और नियमित रूप से पोषाहार का वितरण नही करती। अति हो जाने के बाद पोषक क्षेत्र की महिलाओं ने यह शिकायत आंगनबाड़ी केन्द्र की अध्यक्ष श्रीमती कौशरी बेगम से किया और उन्होंने सेविका को समय से केन्द्र खोलने,बच्चों को पढ़ाने और पोषाहार वितरित करने की नसीहत दी जिसपर उन्होंने अध्यक्ष को चुनौती दी है कि पदच्युत करा दूंगी और अध्यक्ष पद पर अपने घर के किसी सदस्य को निर्वाचित कराऊंगी।

अगल-बगल के लोगों ने भी इसकी पुष्टि की। वहीं मुखिया सुबोल हरिजन ने बताया कि आंगनबाड़ी केन्द्र की अध्यक्षा श्रीमती कौशरी बेगम और सहायिका मेहरुन निशा तथा अन्य 15 लोगों द्वारा हस्ताक्षर कराकर एक ज्ञापन उन्हें भी सौंपा गया है जिसमें आंगनबाड़ी केन्द्र नही चलने तथा चलाने के लिए प्रेरित करने पर अध्यक्ष को ही बदल देने की धमकी शिकायत की गई हैं।

No comments:

Post a Comment