Thursday, June 25, 2009

तालीम के से बदलेगी सूरत, शिक्षक मार्ग दर्शक : असरारुल

शिक्षा के क्षेत्र में शिक्षकों के योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। शिक्षक तो समाज व स्कूली बच्चों के लिए मार्गदर्शक होते है जो हमेशा तालीम की ही बात करते है। ये बातें बुधवार को स्थानीय मिडिल स्कूल परिसर में अभिनंदन समारोह के दौरान नव निर्वाचित सांसद मौलाना असरारुल हक काशमी ने कहीं। इससे पूर्व सांसद ने सर्व शिक्षा अभियान के तहत स्कूल परिसर में 10।64 लाख की राशि से निर्मित भवन का भी उद्घाटन किया। साथ ही उपस्थित लोगों को आश्वासन दिया कि स्कूल की समस्या व समाधान हेतु जरूरत के मुताबिक वे हमेशा तत्पर रहेंगे।
शिक्षा क्षेत्र के प्रति जारी उनकी विशेष पहल व रुचि पर भी प्रकाश डाला। उद्घाटन समारोह के तुरंत बाद स्कूली छात्राओं ने सांसद के स्वागत में गीत प्रस्तुत किये तथा माला पहनाकर उनका हार्दिक स्वागत किया। जिस पर संसद श्री हक ने विद्यालय परिसर के प्रति आभार प्रकट किया। समारोह में क्षेत्रीय शिक्षा पदाधिकारी प्रवीण कुमार सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया।
इस दौरान प्रधानाध्यापक अब्दुल क्यूम, उमाकांत सरकार, हरिमोहन बसाक, महबूब आलम, हसमत मुमताज, सेवा कुमार सिन्हा, कांग्रेसी नेता इंतखाब आलम, मुसब्बिर आलम, रफीक आलम, कौशर फैजी सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे। बाद में स्थानीय मार्केटिंग यार्ड में भी सांसद के सम्मान में अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया जिसमें क्षेत्र के सैकड़ों लोग मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment