Tuesday, June 30, 2009

राजस्व कर्मचारियों को डीएम ने किया तलब,चेतावनी

भूमि संबंधी विवाद का त्वरित निष्पादन को ले जिलाधिकारी फेराक अहमद ने जिले के सभी राजस्व कर्मचारियों व सभी अंचलाधिकारियों को सोमवार को तलब किया और रशीद काटने व मोटेशन में लेट-लतीफ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा । बैठक में अपर समाहर्ता श्याम कुमार सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी खुरशीद आलम, डीसीएलआर आदि मौजूद थे। बैठक में जिलाधिकारी श्री अहमद ने कहा कि रजिस्टर टू संबंधित अंचल के अंचलाधिकारी के सैफ कस्टडी में रहेगा।

श्री अहमद ने कहा कि दलित महादलितों के बीच भूमि वितरण को जमीन पर उतारने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। जमीन संबंधी विवाद का लंबा फेहरिस्त से जिलाधिकारी काफी मर्माहत दिखे। इसके निदान के लिए श्री अहमद ने कई टिप्स भी दिए। उन्होंने अफसोस जाहिर करते हुए कहा कि कोचाधामन प्रखंड के बर्मा से प्रत्यर्पित 54 कृषक परिवारों को सरकार द्वारा अधिग्रहित एवं विस्थापित हेतु अर्जित भूमि का खतियान 54 परिवारों के नाम बना है, लेकिन इनका दाखिल-कब्जा होने के बावजूद उक्त भूमि की जमाबंदी अभी तक कायम नहीं की गई और न ही मालगुजारी रसीद ही निर्गत किया गया है। उन्होंने कहा कि आप ही लोग बताए इसके लिए जिम्मेवार कौन है ? उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि दोषी राजस्व कर्मचारी, सर्किल इंस्पेक्टर व अंचलाधिकारी कार्रवाई के लिए रहे तैयार।

उन्होंने कहा कि कोई बहाना बर्दाश्त नहीं चलेगा। उन्होंने अपर समाहर्ता को प्रखंडों का भ्रमण कर भूमि विवाद संबंधी मामले का गहन जांच कर ऐसे परिवारों के नाम से खतियान के आधार पर जमाबंदी कायम कराने एवं रसीद निर्गत कराने की दिशा में कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

No comments:

Post a Comment