Wednesday, June 10, 2009

फोटोविद्युत विभाग के कर्मियों को मुहल्लावासी ने बनाया बंधक

विद्युत विभाग के मनमानी के विरोध में मंगलवार को तेघरिया सिटी मुहल्ले के दर्जनों युवकों ने विद्युत कार्यपालक अभियंता एवं सहायक अभियंता के कार्यालय में ताल जड़ दिया और काम कर रहे सहायक व रात्रि प्रहरी को बंधक बना लिया। समाचार लिखे जाने तक बंधक बनाये गए कर्मी को तेघरिया सिटी मुहल्ला स्थित खराब ट्रांसफर्मर के समीप रखे हुए है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक ओर भीषण गर्मी की तपीश और दूसरी ओर दो सप्ताह से ट्रांसफर्मर खराब रहने के कारण विद्युत आपूर्ति नहीं होने से मुहल्लावासियों का आक्रोश धरमगंज स्थित विद्युत कार्यपालक एवं सहायक अभियंता के कार्यालय के आगे जमकर नारेबाजी की। काफी देर होने पर विद्युत विभाग के आलाधिकारी के नहीं आने पर उक्त दोनों के कार्यालय में ताला जड़ दिया और काम रहे लिपिक व रात्रि प्रहरी को बंधक बना तेघरिया सिटी मुहल्ला लेते आया।
जिन कर्मी को बंधक बनाया गया है उनमें प्रधान सहायक अलाउद्दीन, जाबीर आलम, रात्रि प्रहरी सुरेश बहादुर शामिल है। इन लोगों ने बताया कि मुहल्लेवासी द्वारा जबरन कार्यालय से उठा लाया है। वहीं मुहल्लेवासी का कहना है कि विद्युतकर्मियों को यह दिखाने लाये है कि एक ट्रांसफर्मर ठीक करने के लिए कितने बार पैसा दिया जायेगा। साथ ही बिजली नहीं रहने से लोगों को कितना कष्ट होता है।

No comments:

Post a Comment