Tuesday, May 4, 2010

प्रशासन ने विधायक के दबाव में दर्ज की नामजद प्राथमिकी

टै्रक्टर दुर्घटना में छात्रा मैरुन निशा की मौत के बाद प्रशासन द्वारा 12 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज किये जाने के विरोध में राजद लोजपा द्वारा सोमवार को नुक्कड़ सभा का आयोजन डीडीसी मार्केट में किया गया। जिसमें सभी वक्ताओं ने एक स्वर से प्रशासन की कार्रवाई की निंदा करते हुए इसे राजनैतिक दबाव का परिणाम बताया। राजद प्रखंड अध्यक्ष मुश्ताक आलम ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश के राज में बेटी के मरने पर मातम मनाने का अधिकार भी ठाकुरगंज में छिन लिया गया है।

 प्रशासन पर राजनैतिक कार्यकर्ता के रूप में कार्य करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने विधायक की कार्यशैली पर कई सवाल उठाये। उन्होंने विधायक द्वारा पिछले दिनों चेगा पुल एवं मुरारीगच्छ-ठाकुरगंज प्रधानमंत्री सड़क के लोकार्पण पर चुटकी लेते हुए कहा माल मिर्जा का जनता खेले होलीं। मुश्ताक आलम के अनुसार प्रधानमंत्री सड़क विधायक के प्रयास से नहीं बनती। इस सड़क का श्रेय पूर्व सांसद तस्लीमुद्दीन को उन्होंने दिया। वहीं विधायक पर दूसरे के कार्यो का झूठा श्रेय लेने का आरोप उन्होंने लगाया। सभा को संबोधित करते हुए पूर्व जिला पार्षद नौशाद आलम ने 20 अप्रैल के बाजार बंदी के बाद प्रशासन द्वारा किये गये केश पर ही कई सवाल उठाये तथा कहा यदि दुकानें जबरन बंद हुई तो किसी दुकानदार के बयान पर मामला दर्ज क्यों नहीं हुआ।

 उन्होंने केश में नामजद लोगों पर पिछले दिनों विधायक के कामकाज का विरोध करने का खामियाजा भुगतने का आरोप लगाते हुए प्रेस पर भी भड़ास निकाली। सभा को राजद नगर अध्यक्ष प्रमोद राज चौधरी, शौकत अली, किशन बाबूपासवान, राजीब पासवान, गुलाम मुस्तफा, बेचन यादव, काजी गफ्फार ने भी संबोधित किया। इस दौरान मृतक छात्रा की मौत पर दो मिनट का मौन रख उसे श्रृद्धांजलि दी गई तथा मृतक छात्रों के पिता जैनुद्दीन ने प्रशासन से केश वापस लेने की मार्मिक अपील की। नुक्कड़ सभा के दौरान कुछ वक्ताओं अपने भाषण में संसदीय मर्यदाओं को ताक पर रखकर निजी जिंदगी पर भी छिटाकंसी करने से बाज नहीं आए।

No comments:

Post a Comment