Friday, December 25, 2009

प्लांट की स्थापना नहीं होने से किसान प्रभावित

ठाकुरगंज में फुड प्रोसेसिंग प्लांट के लिए प्रचुर संभावना होने के बावजूद यहां अब तक एक भी प्लांट की स्थापना नहीं हो पाई है। जिसके कारण यहां के अनारस, अदरक, केला एवं चाय उत्पादक किसानों को उनकी फसल का वाजिब दाम नहीं मिल पा रहा है। ये बातें भागलपुर के सांसद सह पूर्व केन्द्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने गुरुवार को कहीं। दिल्ली जाने के क्रम में ठाकुरगंज पहुंचे श्री हुसैन ने कहा कि क्षेत्र के किसानों को उनकी फसल का वाजिब दाम मिले इसके लिए वे केन्द्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय से मिलकर क्षेत्र में फुड प्रोसेसिंग प्लांट खोलने की मांग करेंगे।

2004 के लोकसभा चुनाव में क्षेत्र के चुनाव हारने के बावजूद लगातार किशनगंज दौरे को इस क्षेत्र से लगाव बताते हुए शाहनवाज ने बताया कि किशनगंज ने उनको जो पहचान दी है वे उन्हें कभी भी भुला नहीं सकते हैं। क्षेत्र में रेलवे के अमान परिवर्तन की कार्य को नीतीश के देन बताते हुए शाहनवाज ने कहा कि रेलमंत्री के कार्यकाल में नीतीश कुमार ने ठाकुरगंज में कम्प्यूटर आरक्षण केन्द्र का उद्घाटन किया था तो स्थानीय लोगों की मांग पर उन्होंने खुले मंच से घोषणा की थी कि अलुआबाड़ी रोड से सिलीगुड़ी का रेल मार्ग बंद नहीं होगा। उसी समय से इस रेल खंड के अमान परिवर्तन के लिए रेलवे में काम शुरू हो चुका था जिसकी परिणति अब सामने आई है। पत्रकारों एवं भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा सामरिक महत्ववाले अररिया-गलगलिया पथ पर ताराबाड़ी स्थित पुल ध्वस्त होने के कारण पिछले तीन माह से आवागमन बंद रहने की जानकारी देने पर चिंतित हो तुरंत पथ निर्माण विभाग के सचिव प्रत्य अमृत से मोबाइल के जरिए संपर्क कर क्षेत्र की लाइफ लाइन माने जाने वाले इस पथ पर यातायात बहाल करने को कहा।

बिहार सरकार के स्टेट हाइवे पैकेज 8 बी के तहत निर्माणाधीन उक्त सड़क पर अवस्थित पुल के तुरंत ठीक करने का शाखा श्री हुसैन उपस्थित लोगों को दिया। इस दौरान जिला के वरिष्ठ भाजपा नेता त्रिलोकचंद जैन, हरि अग्रवाल, संजीव यादव के अलावे ठाकुरगंज के देवकी अग्रवाल, विनोद यादव, अनवर उर्फ लम्बू, खालीक, अनिल महाराज, विजय शर्मा, नरेश साह, मुश्ताक, दिलीप शुक्ला, बिजली सिंह, शौकत सरपंच, संजय उपाध्याय आदि लोग मौजूद थे।

1 comment:

  1. जब तक शाहनवाज हुसैन किशंगाज के सासद थे तब उन्हें यहा की किशानो का ध्यान क्यों नहीं आया .और तो और केंद्र में इसी बिभाग के मंत्री भी रहे . तब बाते केबल हवाई . अब लोगो को भ्रम में डाल रहे है . एक बार तो भ्रम में आकर दिल्ली भेजा था .अब किशंगाज की जनता दुबारा झंशे में नहीं आएगी

    ReplyDelete