Monday, August 3, 2009

किशनगंज में बिहार वक्फ बोर्ड का 25-30 करोड़ की जायदाद : इरशादुल्लाह

बिहार वक्फ बोर्ड की जायदाद किशनगंज जिले में 25-30 करोड़ का है। लेकिन बोर्ड को मुतवल्लियों द्वारा किराये के तौर पर मात्र सात हजार रूपये ही दिया जाता है। ये बातें बिहार वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष इरशादुल्लाह ने गुरूवार की देर शाम को स्थानीय परिसदन में पत्रकारों से कही। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि यदि बोर्ड को 90 प्रतिशत जायदाद हासिल हो जाए तो कर्नाटक के तर्ज पर बिहार वक्फ बोर्ड भी कौम व मिल्लत की खिदमत करेगा। कौम के अनाथ व गरीब बच्चों, बेबाओं, तलाकशुदा महिलाओं को आर्थिक मदद दी जायेगी। उन्होंने कहा कि वक्फ की जायदाद अल्लाह की जायदाद है।
इसकी रखवाली करने वाले इसे अपनी जागीर न समझें। नीचे वाला भले ही उसे बख्श दे लेकिन ऊपर वाले बख्शेंगे। उन्होंने कहा कि मुतवल्लियों को मैं सुधार दूंगा या फिर वे हमें सुधार देंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बिहार में नीतीश सरकार ने वक्फ की जायदाद को अवैध रूप से कब्जा से मुक्त कराने के लिए दृढ़ संकल्पित है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर ही मैंने सीमांचल क्षेत्र कटिहार, किशनगंज और अररिया जिले से सर्वे का आगाज कर दिया है।

इसके पूर्व श्री इरशादुल्लाह ने जदयू के जिलाध्यक्ष बुलंद अख्तर के साथ शहर के कुछ वक्फ बोर्ड की जायदाद का जायजा लिया। उसके उपरांत उन्होंने माना कि वक्फ की जमीन अतिक्रमणकारियों के कब्जे में है। इसे मुक्त कराने के लिए उन्होंने जिलाधिकारी एवं आरक्षी अधीक्षक को आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया है। इस मौके पर प्रो. शफी अहमद, किशनगंज शिया वक्फ बोर्ड के सदस्य के भी मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment