Monday, August 10, 2009

सीएम अक्षर अंचल योजना का डीएसई ने किया शुभारंभ

पन्द्रह से पैतीस वर्ष की निरक्षर महिलाओं को साक्षर करने का जिम्मा मुख्यमंत्री अक्षर आंचल योजना के अंतर्गत शिक्षकों को सौंपा गया। यह एक सामाजिक अभियान है जिसे सफल बनाना है। इसकी सफलता से स्कूल में नही आने वाले बच्चों की संख्या में गुणात्मक कमी आएगी । यह जानकारी डीएसई रवीन्द्र शर्मा ने दी। वे रविवार को स्थानीय जगन्नाथ मध्य विद्यालय में अक्षर आंचल योजना का शुभारंभ कर रहे थे। इस मौके पर जिले के सभी सीआरसी के प्रभारी मौजूद थे।
ठाकुरगंज निसं के अनुसार प्रखंड मुख्यालय स्थित आदर्श मध्य विद्यालय संकुल संसाधन केन्द्र में पन्द्रह से पैतीस वर्ष की निरक्षर महिलाओं को साक्षर बनाने हेतु मुख्यमंत्री अक्षर आंचल कार्यक्रम के अंतर्गत सीआरसी के पचास शिक्षकों को दो दिवसीय प्रशिक्षण प्रारंभ किया गया। उद्घाटन समारोह में उद्घाटन कर्ता प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी अनिल कुमार सिंह ने कहा कि इस योजना के अंतर्गत ठाकुरगंज प्रखंड में निवास कर रही 25,163 निरक्षर महिलाओं को साक्षर बनाने का जिम्मा शिक्षकों पर है।
वही प्रखंड साक्षरता सचिव मजहर आलम, प्रशिक्षक किरण कुमारी झा, सौयदुर्ररहमान के संबोधन के बाद प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकासरी श्री अनिल ने कहा कि शिक्षकों के समस्या के निदान हेतु विभागीय पदाधिकारियों से पत्राचार किया जायेगा।

No comments:

Post a Comment