Thursday, August 13, 2009

महिला तस्कर सहित तीन गिरफ्तार, 50 लाख की हेरोइन बरामद

बारह अगस्त को लगभग चार बजे शाम एक महिला सहित तीन तस्करों को 50 लाख रुपए मूल्य के हेरोइन के साथ एसएसबी के जवानों ने स्थानीय थाना क्षेत्र के बैरबन्ना गांव में नेपाल सीमा से तीन किलोमीटर पहले दिघलबैंक से गिरफ्तार कर लिया। तस्करों का सरगना दिघलबैंक थाना क्षेत्र अन्तर्गत हाड़ीभिठ्टा निवासी मो। अनवर जो तस्करों को बैंकअप कर रहा था, मोटरसाइकिल छोड़कर फरार हो गया,लेकिन उसके पीछा बैठा तस्कर धर-दबोचा गया।

एसएसबी के सहायक उप सेनानायक पंकज डांगवाल ने बताया कि गोपानीय रिपोर्ट के आधार पर तस्करों का पीछा किया जा रहा था। इसी दौरान तस्कर नई चाल चले लेकिन कामयाब नही हुए। उन्होंने बताया कि धनतौला पंचायत स्थित वैरबन्ना गांव में एक साइकिल पर महिला और पुरूष बैठकर जा रहे थे,जिन्हें आशंका के आधार पर रोका गया। महिला ने स्वयं को निर्दोष बताया और कहा कि उसके पास जो पोटली है उसे अनवर ने दिया है। उसी समय पीछे से आ रहा अनवर व इसराइल मोटरसाइकिल खड़ी करके भागने लगे,लेकिन इसराइस को एसएसबी ने दबोच लिया।

महिला तस्कर दिलोवती देवी ग्राम पंचायत धनतोला अन्तर्गत खाड़ीटोला, मो। इसराइल गढ़ीबस्ती तुलसिया व तेजनारायण यादव नेपाल अन्तर्गत सालमारा का निवासी है। समाचार लिखे जाने तक पूछताछ जारी है। इस सन्दर्भ में श्री डांगवाल ने बताया कि जब्त हिरोइन का विश्व बाजार में मूल्य लगभग 50 लाख रुपए है। साथ ही उन्होंने बताया कि इंस्पेक्टर भूपेन दास व अन्य जवानों ने सक्रिय भूमिका निभाई। गौरतलब है कि महिला से तलाशी के दौैरान स्थानीय थानाध्यक्ष गणेश पासवान, एसआई कृष्ण प्रसाद व एएसआई मो. जलाल मौैके पर मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment