Monday, August 24, 2009

जिला में नकली परिवहन पदाधिकारी सक्रिय

परिवहन विभाग के नाम पर पश्चिम बंगाल की सीमा पर रायपुर अथवा फरिंगगोला के पास ट्रक ड्राइवरों को लूटने वाले नकली पदाधिकारियों पर नकेल कसने की आवश्यकता पर बल देते हुए विधान सभा आंतरिक संसाधन एवं केन्द्रीय सहायता समिति के अध्यक्ष श्याम बिहारी प्रसाद ने जिला परिवहन पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी को आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा है। श्री प्रसाद 23 अगस्त को स्थानीय परिसदन में आयोजित पत्रकार सम्मेलन में अनुमंडल पदाधिकारी से बात कर रहे थे।

सभापति श्री प्रसाद ने बताया कि 22 अगस्त को उन्होंने विभिन्न विभागों के प्रभारी पदाधिकारियों को उनके विभागों के कार्यो की अद्यतन समीक्षा हेतु बुलाया था लेकिन उनके सख्त निर्देश के बावजूद यदि वे 23 अगस्त को नहीं पहुंचे तो उनके खिलाफ वे अपना प्रतिवेदन सरकार को सौंप देंगे। उन्होंने बताया कि उत्पाद परिवहन, वाणिज्यकर, स्वास्थ्य, कृषि, शिक्षा, बिजली भवन निर्माण आदि कुल 22 विभागों के पदाधिकारियों को बुलाया है।

उन्होंने सभी विभागों के पदाधिकारियों के साथ 23 अगस्त को बैठक भी की। उन्होंने बताया कि उन्हे आंगनबाड़ी तथा कस्तूरबा विद्यालयों में व्याप्त लूट खसोट एवं अस्त व्यस्तता की सूचना भी मिली है। वे 24 अगस्त को उन दोनों के संबंध में स्थल निरीक्षण कर वस्तु स्थिति से अवगत होने का प्रयास करेगे।

No comments:

Post a Comment