Monday, August 24, 2009

कारगिल पार्क होगा नगर का मुख्य आकर्षण : जैन

लगभग 29 लाख रुपये की लागत से कारगिल पार्क का सौन्दर्यीकरण किया जा रहा है,काम समाप्त है लेकिन अभी भी सौन्दर्यीकरण का कार्य प्रगति पर है,बन जाने के बाद यह पार्क नगर का मुख्य आकर्षण होगा। डे मार्केट मुख्य सड़क पर निर्माणाधीन मार्केट के आगे फणीपाल चौधरी व उनके अगल-बगल घरों की नालियों को दो दिन के अन्दर सफाई कराकर शिकायतें दूर कर दी जाएगी। यह जानकारी पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष सह नप उपाध्यक्ष त्रिलोक चन्द्र जैन ने कही।

वे कारगिल पार्क और उससे सटे क्षेत्र ''श्री फणी तथा अगल-बगल के आधा दर्जन घरों से जल निकासी के लिए निर्मित नाली की एक वर्ष से सफाई नही की गयी है'' की समस्याओं पर 23 अगस्त को बातचीत कर रहे थे। किशनगंज जाप्र के अनुसारश्री जैन ने कारगिल पार्क के विषय में जानकारी दी कि सौन्दर्यीकरण के चल रहे कार्यो में व्यवधान उपस्थित न हो, इसे लेकर कारगिल पार्क को पिछले लगभग छह महीने से आम जनता विशेष रूप से मनोरंजन के लिए बंद कर दिया गया है। इसी तरह राष्ट्रीय उच्च पथ पर डीएसपी के आवास के पास स्थित नेहरू चिल्ड्रेन पार्क के विषय में जानकारी दी कि 25 लाख की लागत से इसे सुन्दर एवं सार्थक बनाने की योजना है, शीघ्र ही पार्क सौन्दर्यीकरण योजना को भी गति मिलेगी।

किशनगंज काप्र के अनुसार कारगिल पार्क शहर को तभी लुभाएगा जब अगल-बगल का क्षेत्र भी बसन्त के महीने में खिले हुए पौधों की तरह मनोहर लगेंगे। फिलहाल इस समय कारगिल चौक से डे मार्केट मुख्य सड़क व श्री फणी पाल के आस-पड़ोस के घरों में नाली की सफाई एक वर्ष से नही होने के कारण जमा गंदगी सड़े जानवरों की तरह नाकों पर कपड़ा रखने के लिये मजबूर कर रहा है,जिसकी सफाई दो दिन के अन्दर कराने का आश्वासन नप उपाध्यक्ष श्री जैन ने दिया है।

No comments:

Post a Comment