Thursday, August 13, 2009

जदयू में जिला अध्यक्ष पद को ले रस्साकशी संगठन पर बल

जिला जदयू अध्यक्ष पद को ले रस्साकशी जारी है। संगठन को मजबूती प्रदान करने और अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर बुधवार को पश्चिमपाली में एक बैठक आहूत की गई जिसमें दर्जनों जदयू के समर्पित कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता जदयू नेता प्रो। जमील अख्तर ने किया । श्री अख्तर ने बताया कि जदयू संगठन एक व्यक्ति विशेष के पाकेट का संगठन बनकर रह गया है। खुद अध्यक्ष पद पर काबिज होने के लिए जनाधार वाले कार्यकर्ताओं को दरकिनार कर दिया गया है।

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि किशनगंज प्रखंड की बात करें तो 10 पंचायतों में चार पंचायत ऐसे हैं जहां जदयू के एक भी सदस्य नहीं है। जिले के125 पंचायतों में 80 पंचायतों में अबतक संगठन गठित नहीं किया गया है। निवर्तमान जिलाध्यक्ष खुद को जिलाध्यक्ष बता यहां की जनता और प्रशासन को गुमराह कर रहे है। खासकर सूरजापुरी बिरादरी के जनाधार वाले वैसे नेताओं को क्रियाशील सदस्य नहीं बनने दिया जो जदयू के जिलाध्यक्ष के दावेदार हो सकते थे।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जिला अध्यक्ष पद पर आम सहमति नहीं बनने के उपरांत तीनों प्रत्याशियों ने पर्यवेक्षक व चुनाव प्रभारी के समक्ष पर्चा भरा था। उन्होंने आरोप लगाया कि संगठन के चुनाव कराने आये बतौर पर्यवेक्षक मंसूर आलम, जिला निर्वाची पदाधिकारी रियाज अहमद ने गुप्त मतदान कराने से इंकार कर गए । इसके उपरांत स्थिति की नजाकत को देखते हुए एक प्रस्ताव लिया गया जिसमें आपसी सहमति नहीं होने के कारण मुख्यमंत्री द्वारा मनोनीत अध्यक्ष ही सर्वमान्य होगा, जिसपर पर्यवेक्षक, चुनाव प्रभारी, जदयू विधायक गोपाल अग्रवाल एवं अध्यक्ष पद के नामांकित तीनों प्रत्याशियों बुलंद अख्तार हाशमी, मो। जमील अख्तर एवं मो।रजा के अलावे 139 वोटरों ने हस्ताक्षर किए। लेकिन अब तक मुख्यमंत्री द्वारा किसी का मनोनयन जिलाध्यक्ष पद के लिए नहीं किया गया है। ऐसी सूरत में निवर्तमान अध्यक्ष अपने आप को जिलाध्यक्ष बता रहे है। इससे पहले प्रो। अख्तर ने पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए कार्यकर्ताओं का आह्वान किया। प्रो. जमील ने बताया कि एक युवक बाहर से आकर जदयू के नाम पर चंदा उगाही कर रहा है।

ऐसे युवकों के खिलाफ कार्रवाई ही नहीं थाने में प्राथमिकी दर्ज होनी चाहिए। इस मौके पर पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्षा खोशो देवी, प्रखंड प्रमुख कमरूल होदा, मुखिया इलियास रहमानी, दीना नाथ पांडेय, विमल कुमार सिंह, मनोज कुमार पप्पू, मुखिया अवधेश दत्ता, हजरत अली, मुर्शरफ अली, मुबारक हुसैन, उप प्रमुख तैयबुर रहमान, अब्दुर रकीब, मोजाहिर, रामेश्वर राम, शकील अहमद, अतिकुर रहमान, नूर आलम के अलावे दर्जनों जदयू कार्यकर्ता मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment