Wednesday, August 12, 2009

प्रभारी सचिव ने किया क्षेत्र का गहन निरीक्षण

भवन निर्माण विभाग सह जिले के प्रभारी सचिव ब्रजेश कुमार मेहरोत्रा जिला पदाधिकारी फेराक अहमद तथा अन्य वरीय पदाधिकारियों के साथ 11 अगस्त को जिले के पलासमनी, बहादुरगंज, छतरगबाछ, दिघलबैंक व ठाकुरगंज आदि क्षेत्रों में जाकर झील-तालाबों के साथ लगी फसलों का स्थलीय निरीक्षण कर सूखे का हालचाल लिया। बाद उन्होंने अधीक्षण अभियंता वीरेन्द्र कुमार और कार्यपालक अभियंता गगन विहारी दास की मौजूदगी में दो छात्रावासों एवं जेल में चल रहे कार्यो का भी अवलोकन किया।

किशनगंज जाप्र। के अनुसार प्रभारी जिला सचिव क्षेत्र भ्रमण के दौरान अद्यतन सूखे के हालात की जानकारी किसानों से भी लिया तथा उन्हे आश्वस्त किया कि सरकार उनकी समस्याओं से अवगत है, वह उनके कल्याण के लिए संकल्पबद्ध हो चुकी है। इससे पहले जिले में सूखे से प्रभावित क्षेत्रों की अद्यतन विषम स्थिति से अवगत कराते हुए कृषि पदाधिकारी समेत वरीय पदाधिकारियों ने उनसे सरकारी सहयोग एवं सहायता की मांग की। श्री मेहरोत्रा ने भवन निर्माण विभाग के सचिव के नाते उन्होंने विशेष रूप से अल्पसंख्यक बालिका छात्रावास, अल्पसंख्यक छात्रावास, जेल परिसर में चल रहे निर्माण कार्यो का अवलोकन किया एवं संतोष व्यक्त किया।

स्थालीय निरीक्षण के दौरान उनके साथ विशेष रूप से जिला पदाधिकारी फेराक अहमद, डीडीसी ललन जी, अनुमंडल पदाधिकारी खुर्शीद आलम एवं कृषि पदाधिकारी संतलाल साहा मौजूद रहे। गौरतलब है कि पटना रवाना होने से पहले उन्होंने कई वर्ष से अधर लटका अल्पसंख्यक छात्रावास को देखे और बताया कि अधूरा कार्य पूर्ण करने के लिए राशि आवंटित कर दी गई है।

No comments:

Post a Comment