Tuesday, October 13, 2009

वीडियो कान्फ्रेंसिंग में आपूर्ति विभाग में पारदर्शिता पर जोर : अनुमंडल पदाधिकारी

बिहार के मुख्य सचिव अनूप मुखर्जी एवं आपूर्ति विभाग के प्रधान सचिव त्रिपुरारी शरण के साथ किशनगंज के डीडीसी एवं एसडीओ के वीडिया कान्फ्रेसिंग में आपूर्ति का मुद्दा छाया रहा। मुख्य सचिव एवं प्रधान सचिव ने आपूर्ति व्यवस्था को अधिकाधिक कारगर एवं पारदर्शी बनाने पर जहां जोर दिया वहीं किशनगंज के दोनों वरिष्ठ पदाधिकारियों ने उन्हें आश्वस्त किया कि किशनगंज में आपूर्ति व्यवस्था सम्प्रति पूर्णत: पारदर्शी एवं लाभार्थियों के लिए उपयोग है। यह जानकारी अनुमंडल पदाधिकारी खुर्शीद आलम ने दी।
उन्होंने बताया कि किशनगंज जिला प्रशासन हर स्तर पर अपनी पारदर्शिता बनाये रखने का पक्षधर रहा है और यहां की व्यवस्था पारदर्शी है भी। यह पूछे जाने पर कि बाल मंदिर की 3-4 वर्षीया छात्रा के साथ हुए यौन शोषण को लेकर जिला मुख्यालय में जो तनाव फैला हुआ है इस संबंध में जिला प्रशासन क्या कर रहा है। एसडीओ खुर्शीद आलम ने बताया कि जिला प्रशासन के कान चौकस हैं तथा आंखे खुली हुई है।
प्रशासन अपने स्तर पर शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए हरसंभव उपाय कर रहा है लेकिन उन्होंने व्यथित स्वर में कहा कि कुछ लोग जो इसे राजनीतिक रंग प्रदान कर किशनगंज की शांति को अशांति में तब्दील करने में लगे हुए हैं। उन्होंने माना कि जो कुछ हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रशासन दोषी व्यक्ति के गिरफ्तार कर चुका है और कार्रवाई जारी है। उन्होंने कहा कि 12 अक्टूबर को बाल मंदिर के सामने जिन तत्वों ने पथराव किया वे न तो अभिभावक थे और न विवेकावान। उन्होंने ऐसे तत्वों पर कड़ी निगरानी रखने की आवश्यकता पर बल दिया।

No comments:

Post a Comment