Friday, October 23, 2009

प्रबन्ध तंत्र ने किया वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान

बाल मंदिर विद्यालय में छात्राओं के पोशाक के संबंध में पूर्व में ही विद्यालय प्रबंधन द्वारा नौ वर्ग से छात्राओं को सलवार सूट अनिवार्य कर दिया गया है। आज की बैठक के बाद उसमें परिवर्तन करते हुए वर्ग छह से अभिभावकों की इच्छानुसार पोशाक पहनाने पर निर्णय मान लिया गया। यह जानकारी जिला पदाधिकारी फेराक अहमद ने बैठक भाग लेने वाले वारिष्ठ नागरिकों को 22 अक्टूबर को दी। इस बाबत जारी पत्रांक में जानकारी दी गई कि है एक नन्हीं बालिका के साथ घटी घटना के बाद प्रबंधन द्वारा आश्वस्त किया गया है कि प्रत्येक तीमाही परीक्षा के बाद अभिभावकों को बैठक अनिवार्य रूप से की जायेगी एवं संधारित शिकायतें पंजी में दर्ज उस पर नियमित रूप से आवश्यक कार्रवाई प्रबंध तंत्र करेंगे।

साथ ही यह भी बताया गया कि बाल मंदिर विद्यालय के सभी आरोपित कर्मियों की जांच कर कार्रवाई चलने तक कार्य से मुक्त कर दिया गया है तथा जांच के फलाफल के आधार पर अग्रेत्तर कार्रवाई कार्रवाई की जायेगी। डीएम श्री फेराक द्वारा जारी पत्र के अनुसार प्रबंधन द्वारा पूर्व में ही छात्र एवं छात्राओं के लिए अलग अलग विपरित दिशा में शौचालय एवं पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया गया है। इससे पहले वरिष्ठ अधिवक्ता बालचंद्र अग्रवाल, ख्यातिलब्ध चिकित्सक डा।

एम।एल। जैन एवं माता गुजरी मेमोरियल मेडिकल कालेज के सचिव युगल किशोर तोषणीवाल ने इस घटना पर गहरा क्षोभ प्रकट किया एवं स्कूल प्रबंधन को इस हेतु सचेत किया कि इसकी पुनरावृत्ति न हो, इसका सदैव ध्यान रखा जाय। अंत में सर्व सम्मति से प्रस्ताव पारित कर स्कूल प्रबंधन को प्रोत्साहित किया गया। बैठक में मुख्य रूप से डीएम फेराक अहमद, एसडीओ खुर्शीद आलम डा. मोहन लाल जैन, रामोतार जालान, युगलकिशोर तोषणवाल, राजकरण दफ्तरी, बुलंद अख्तर हाशमी, गौरीशंकर अग्रवाल, उसमान गनी, त्रिलोकचंद जैन, जाहिदुर रहमान, एस.एम. अख्तरी, कमरुल होदा, जुनैद आलम, नदीम हुसैन, अबु लैस साद, अब्दुल बारिक, रामसागर पोद्दार, इरफान अहमद खान, राजकुमार भैया, सफी अहमद, मतीउर रहमान सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे।

1 comment:

  1. यह देखें Dewlance Web Hosting - Earn Money

    सायद आपको यह प्रोग्राम अच्छा लगे!


    अपने देश के लोगों का सपोर्ट करने पर हमारा देश एक दिन सबसे आगे होगा

    ReplyDelete