Tuesday, October 13, 2009

फोटो बाल मंदिर स्कूल के सामने सैकड़ों लोगों ने किया प्रदर्शन

सोमवार को स्कूल परिसर में साढ़े तीन वर्षीय छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म के खिलाफ स्थानीय बाल मंदिर सीनियर सैकेंड्री स्कूल के मुख्य द्वारा में घंटो प्रदर्शन किया और विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारे बाजी की। हालांकि कुछ आक्रोशित युवकों ने मुख्यद्वार के बाहर से पत्थरबाजी भी की। स्थिति की भयावहता को देखते हुए अनुमंडल पदाधिकारी खुर्शीद आलम ने मौके पर पहुंच आक्रोशित लोगों को आश्वस्त किया कि दोषी विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी। इससे संतुष्ट आक्रोशित लोग ने अपने-अपने गंतव्य स्थान को चले गए।
मौके पर मौजूद अनुमंडलीय पुलिस पदाध्किारी कामिनी बाला और दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त डीसीएलआर देवेन्द्र कुमार सविता ने स्थिति पर काबू पाने का प्रयास करते दिखे। हालांकि जिला प्रशासन स्थिति पर काबू पाने के लिए पहले से ही इंतेजाम कर रखी थी। वैसे स्कूल परिसर पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। उधर मामले को गंभीरता से लेते हुए विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक हुई जिसमें घटना पर भारी दुख जताया गया और प्राचार्य जी।एम। शर्मा तथा प्रशासक नारायण डे से घटना की पूरी जानकारी ली गई।
प्रबन्ध तंत्र ने निर्णय लिया कि इस बाबत पूरे मामले की गंभीरता से जांच होगी और दोषी कर्मी को बख्शा नही जाएगा। साथ ही प्रबन्ध तंत्र द्वारा पीड़ित पक्ष के साथ गहरी सहानुभूति जताई गयी है। बैठक में वरिष्ठ अधिवक्ता बाल चन्द्र अग्रवाल, समाजसेवी युगल किशोर तोषणीवाल ,सावलराम पिरोहित, राम अवतार जलान, राजकरण दफ्तरी, गौरी शंकर अग्रवाल व राजू भैया आदि ने भाग लिया। इससे पहले कांग्रेस के जिला अध्यक्ष इसहाक आलम ने कहा कि बाल मन्दिर के प्रबन्ध तंत्र को सचिव, प्रशासक व प्राचार्य को बर्खास्त कर देना चाहिए।

No comments:

Post a Comment