Friday, October 16, 2009

एक सप्ताह से अररिया-सिलीगुड़ी पथ बाधित

पूर्वोत्तर भारत को जोड़ने के लिए एनएच 31 के बाद बना एक मात्र वैकल्पिक मार्ग विगत एक सप्ताह से पुल धंसने के कारण अवरुद्ध है। जिससे आम आदमी सहित व्यवसायी वर्ग भी खासे परेशान हैं। मौके पर पुल के दोनों ओर बेरियर लगा हुआ है जहां से सिर्फ मोटरसाइकिलों का गुजरना ही संभव नही है।
सामरिक दृष्टिकोण से अति महत्वपूर्ण इस सड़क पर आवागमन शुरू किये जाने से संबंधी सवाल का जवाब देते हुए विभाग के सहायक अभियंता दिनेश कुमार ने दूरभाष पर बताया कि सर्वेक्षण रिपोर्ट कार्यालय में समर्पित कर दी गई है तथा एक सप्ताह के अंदर डायवर्सन बनाने का कार्य शुरू कर दिया जायेगा। जिससे छोटे वाहनों का परिचालन संभव हो सकेगा।

साथ ही पुल निर्माण के संबंध में उन्होंने बताया कि सरकार को इसकी रिपोर्ट भेजी जा रही है। स्वीकृति मिलते ही कार्य भी शुरू हो जायेगा। मालूम हो कि यह सड़क राज्य राजमार्ग का है तथा इस पर अररिया से सिलीगुड़ी के लिए प्रतिदिन सैकड़ों छोटे बड़े व्यवसायी व निजी वाहनों का परिचालन होता था। इसके बाधित होने से इस मार्ग से जुड़े क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानी हो रही है। स्थानीय प्रखंड प्रमुख इम्तियाज आलम ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इतनी महत्वपूर्ण सड़क के प्रति ऐसी गैर जिम्मेदारी संवेदनहीनता है।

No comments:

Post a Comment