Friday, October 30, 2009

आपदा दिवस पर छात्रों ने निकाली गांव और नगर में रैली

अन्तर्राष्ट्रीय आपदा दिवस के अवसर पर सभी सरकारी विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा गुरूवार को रैली निकाली गई। दिघलबैंक निप्र के अनुसार ग्रामीणों को आपदा के प्रति सचेत करने के लिए बच्चों ने हाथ में स्लोगन लिखे तख्ते, बैनर लेकर नारे लगाये। संबंधित विद्यालय के पोषक क्षेत्रों का भ्रमण कर रैली पुन: विद्यालय में आकर समाप्त हुई । इससे पूर्व टप्पू मध्य विद्यालय से रैली को स्थानीय मुखिया अनिल साह और सरपंच कृष्ण प्रसाद यादव ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर विदा किया था। इस मौके पर बीईओ दिनेश प्रसाद, विद्यालय के प्रधानाध्यापक मिथिलेश झा, सहित गणमान्य लोग मौजूद थे।

ठाकुरगंज जाटीम के अनुसार प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय ठाकुरगंज में प्रधान शिक्षिका शांति, पद्मजा रानी, सुरेन्द्र झा, मो। मासूम अंसारी तथा प्रधान सहायक अजय कुमार के नेतृत्व में छात्राओं ने नगर क्षेत्र में विशाल रैली निकाल करके आपदा से बचाने के उपायों की जानकारी दी। इससे पहले आपदा न्यनीकरण दिवस मनाने के लिए प्राथमिक और मध्य विद्यालयों के बच्चों ने ग्रामीण क्षेत्र भातगांव एवं गलगलियां में शिक्षक अमर कुमार राय, शंभू प्रसाद , प्रवीण कुमार, राकेश कुमार आदि के नेतृत्व रैली निकाली और नारे लगाकर लोगों को आपदा से बचने के नियमों की जानकारी दी।

वहीं सुबाबाई कन्या मध्य विद्यालय ठाकुरगंज की प्रधानाध्यापिका रत्ना घोषाल. शांति देवी, जया सिन्हा, पूजा कुमारी, हेमलता कुमारी, संध्या कुमारी एवं काजरी लाहीड़ी के नेतृत्व में भी आपदा प्रबन्धन संबंधी विशाल रैली निकालने से नगरवासी बच्चों की बातों को सुनने के लिए गुरूवार को विवश हो गए।

No comments:

Post a Comment