Tuesday, February 2, 2010

राहुल गांधी की हाईटेक चुनाव प्रणाली युवाओं को आयी पसन्द

यूथ कांग्रेस का चुनाव कराने के लिए राहुल गांधी द्वारा अपनायी गई हाईटेक प्रणाली राजनीति में उतरने का एक शानदार अवसर युवाओं को नजर आ रहा है। इस बात का प्रमाण है जिला मुखिया संघ के प्रवक्ता सह यूथ कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष पिन्टू चौधरी द्वारा बतौर संभावित प्रत्याशी लोक सभा युवा मोर्चा अध्यक्ष को ले एक हजार युवकों को सदस्य बनाना। इसी प्रकार यूथ कांग्रेस के विधानसभा युवा मोचा अध्यक्ष पद के संभावित प्रत्याशी पौआखाली के मुखिया प्रतिनिधि अहमद हुसैन उर्फ लल्लू द्वारा तीन सदस्य बनाना। जिला कांग्रेस पार्टी के सदस्यों में भी कम उत्साह नहीं है।
ठाकुरगंज से विधानसभा प्रत्याशी के दावेदार सह सांसद मौलाना असरारुलक हक काशमी के दिल्ली स्थित कार्यालय प्रतिनिधि फैयाज आलम द्वारा तीन सदस्य बनाना, कोचाधामन से विधानसभा प्रत्याशी सादिक समदानी द्वारा एक हजार सदस्य बनाना, कोचाधामन से ही विधानसभा प्रत्याशी सह मुखिया प्रतिनिधि जफर असलम द्वारा तीन सौ सदस्य बनाना। इसी प्रकार का उत्साह बहादुरगंज से विधायक तौैसीफ आलम, दिघलबैंक प्रखंड से प्रमुख इम्तियाज आलम, कांग्रेस के प्रखंड अध्धक्ष ब्रजमोहन झा, उर्फ बमभोल झा और किशनगंज विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक डा। जावेद आजाद और प्रखंड अध्यक्ष सह जिला परिषद प्रतिनिधि जहांगीर आलम द्वारा भी दिखाया गया है।
इस बावत जारी एक बयान में संयुक्त रुप से जानकारी दी गई है कांग्रेस पार्टी देश के अन्दर एक ऐसी पहली पार्टी है जो 18 से 35 वर्ष के सदस्यों के बीच से संभावित यूथ मोर्चा के पंचायत अध्यक्ष से लेकर लोकसभा युवा मोर्चा के अध्यक्ष के चुनाव तक का आवेदन फार्म बेवसाइड पर आनलोड करने तथा निवास प्रमाणपत्र और आयु प्रमाणपत्र को लोकसभा रिटर्निग अफसर या विधानसभा एनरोलमेंट कोआडीनेटर के पास उस आवेदन फार्म को जमा कराने की सुविधा प्रदान की गई है, जिसमें सदस्य बनाने की अंतिम तिथि 11 फरवरी 2010 निर्धारित है।

No comments:

Post a Comment