Friday, February 26, 2010

सिकटी गांव में भूमि विवाद में गोलीबारी, दो लोग घायल

स्थानीय थाना क्षेत्र के सिकटीहाट गांव में गुरूवार को 87 एकड़ भूमि विवाद को लेकर एक पक्ष ने दूसरे पक्ष को चाकू मार दी जिस पर दूसरे पक्ष ने लाइसेंसी बदूंक से चार फायर किये जिसमें डेना मुर्मू उर्फ मंत्री घायल हो गए हैं। वहीं दूसरे पक्ष के पूर्व मुखिया नावेद आलम चाकू लगी है। समाचार लिखे जाने मौके पर तक तनाव व्याप्त है। एसडीपीओ कामनी बल दल-बल के साथ पहुंचकर वस्तु स्थिति से अवगत हुई हैं। क्षेत्रीय सांसद असराररुल हक काशमी और किशनगंज के विधायक अख्तरुल ईमान ने भूमि विवाद बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन को दोषी ठहराते हुए भूमि विवाद को निपटाने की अपील जिला प्रशासन से की है।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को सुबह 87 एकड़ भूमि के एक भाग को डेना मुर्मू टै्रक्टक से जोतवा रहे थे। जिसे पूर्व मुखिया नवेद आलम रोकने गए और मारपीट हो गई तथा उनपर चाकू से जानलेवा हमला किया गया। इस बीच वे अपनी जान बचाकर घर आये और लाइनसेंसी बंदूक लेकर मौके गए, फायरिंग की जिसका छर्रा श्री डेना हाथ-पैर में घुस गया। डेना को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बहादुरगंज में भर्ती कराया गया है। इधर गोलीबारी के आवाज सुनते सैकड़ों आदिवासी महिलाएं और बच्चे मौके पर पहुंचकर पुलिस जीप के आगे लेट गए और मांग की जबतक वरिष्ठ अधिकारी मौके पर नहीं पहुंच जाएंगे, वे लोग पुलिस जीप को जाने नहीं देंगे। बाद में एसडीपीओ कामिनी बाला, बीडीओ सह अंचलाधिकारी राकेश रंजन, आरक्षी निरीक्षण रामेश्वर ,थानाध्यक्ष बी।एन।पाठक वैदिक व अंचल कर्मी मौके पर पहुंचे ।

जिन्हें आदिवासियों ने बताया कि पुलिस के सामने उनलोग पर गोलीबारी की गई और इसे छिपाने के लिए पूर्व मुखिया ने अपने पेट पर चाकू मारकर खरोंच लगा लिए हैं। समाचार लिखे जाने तक विवादित जमीन व कागजात की जांच स्थल पर मौजूद पदाधिकारी कर रहे हैं। आरक्षी निरीक्षक रामेश्वर ने बताया कि दोनों ही पक्ष की शिकायतों को दर्ज करके पुलिस जांच पड़ताल में जुट गयी है। घटना में दोषी लोगों पर समुचित कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल मौके पर तनाव व्याप्त है। पुलिस शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल को तैनात कर चौकसी बरत रही है।

No comments:

Post a Comment