Thursday, February 4, 2010

अलीगढ़ विश्वविद्यालय किशनगंज में खुलना चाहिए : विधायक

विकास के लिए बुनियादी जरूरत है शिक्षा। इसके लिए किशनगंज में विश्वविद्यलय व इंजीनियरिंग कालेज आदि खुले बगैर संभव नहीं है। यह मुकाम पाने के लिए अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय खुलना नितांत आवश्यक है। ये बातें बुधवार को विधायक अख्तरूल इमान ने अपने आवास में आयोजित एक प्रेसवार्ता में कही। श्री इमान ने साफ करते हुए कहा कि मेरे द्वारा विधान सभा में लाये गए गैर सरकारी संकल्प संख्या- 219/2009 के अलोक सदन में मुख्यमंत्री की उपस्थित में मानव संसाधन मंत्री आश्वस्त करते हुए कहा था कि भूमि अधिग्रहण जिला प्रशासन द्वारा कर लिया गया है।
लेकिन आयुक्त पूर्णियां द्वारा जिलाधिकारी से एएमयू के लिए प्रस्तावित भूमि का नामांतरण अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के नाम से या बिहार सरकार के नाम से, स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। प्रश्न के आलोक में आज मानव संसाधन सचिव व एएमयू के कुलपति पी।के।अब्दुल अजीज के साथ पटना में बैठक होगी। श्री इमान ने कहा कि बंगाल और उड़ीसा एएमयू की शाखा के लिए सारी शर्ते संबंधित सरकार पूरी कर दी है लेकिन बिहार सरकार अब तक कागजी खानापूर्ति में ही लगे हुए है।
उन्होंने यूनीवर्सिटी के विरोधियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि शिक्षा को राजनीति से न जोड़े। बल्कि किशनगंज के छात्र-छात्रों के भविष्य के मुतल्लिक सोचे। श्री इमान ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि अब तक यूपीए वन के कार्यकाल में अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए जो भी योजना पास किया गया था उसे सरजमीन पर यूवीए टू नहीं उतार सकी है। उन्होंने कहा कि एएमयू शाखा खोलने के लिए सामूहिक प्रयास करना चाहिए।

No comments:

Post a Comment