Wednesday, February 3, 2010

अंग्रेजी नहीं, हिन्दी में करिए सवाल , सभी लोग समझ सकेंगे

अंग्रेजी नहीं हिन्दी में सवाल कीजिए, जिससे सभी लोगों की समझ में बात आ सके। आपके सवाल से मुझे शक होता है कि आप कांग्रेसी नहीं हैं। नहीं-नहीं मैं कांग्रेस पार्टी का संिक्रय कार्यकर्ता हूं। यह सवाल- जवाब अल्पसंख्यक यूथ सम्मेलन का है। इस सम्मेलन को राहुल गांधी को तीस मिनट संबोधित करना था, लेकिन उन्होंने केवल छ-सात मिनट ही इस सम्मेलन को संबोधित किया। इससे पहले वे मंच पर पहुंचे और अल्पसंख्यक यूथ वर्ग से हाथ हिलाते हुए सवाल करने को कहा।
इसी बीच एक नकली सक्रिय कांग्रेसी ने माइक मांगकर सवाल किया कि किशनगंज का एक इंजीनियंिरंग छात्र राजस्थान से लापता हो गया है, उसके लिए आप क्या करेंगे । इसके बाद माइक दूसरे नकली सक्रिय कार्यकर्ता ने सवाल किया कि बिहार सरकार द्वारा जमीन उपलब्ध करा देने के बावजूद अलीगढ़ मुस्लिम शाखा किशनगंज में क्यों नहीं खुल रही है, तीसरा सवाल आया कि बिहार से एक मात्र अल्पसंख्यक सांसद की जीत हुई है और आज तक उन्हें मंत्री पद नहीं दिया गया है। चौथा सवाल आया कि सच्चर कमेटी से जुड़ा था जिस पर राहुल गांधी ने कहा मुझे सवाल पूछने वालों पर शक हो रहा है।
आप कांग्रेस के सक्रिय सदस्य नहीं है, पेशेवर लगते हैं। साथ ही आश्वस्त किया कि बिहार सरकार द्वारा जमीन उपलब्ध करा देने पर किशनगंज में अलीगढ़ विश्वविद्यालय की शाखा स्थापित कराने का वे प्रयास करेंगे। सच्चर कमेटी को लागू करने की प्रक्रिया जारी है। इससे पहले उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में अपने लोगों को मंत्री बनाने की कोई होड़ नहीं है। इसी के साथ वे युवाओं के बीच पहुंचकर हाथ मिलाकर चले गए। वे अल्पसंख्यक यूथ सम्मेलन में तीस मिनट के स्थान पर छह-सात मिनट ही रहे। गौरतलब है कि राहुल गांधी को किशनगंज में 3।20 बजे पहुंचना था और वे यहां पर चार बजे पहुंचे और पांच बजे रवाना हो गए।

No comments:

Post a Comment