Monday, February 8, 2010

एसएसबी का पांच दिवसीय सामाजिक चेतना शिविर गांधी मैदान में शुरू

सिर्फ सुरक्षा दुश्मन से नहीं है लक्ष्य हमारा। धर्म हमारा है सेवा और प्रेम, भाईचारा। देश की खातिर मर मिटने का है संकल्प अटल। हम हैं सशस्त्र सीमा बल, हम हैं सशस्त्र सीमा बल । इस संकल्प के साथ सशस्त्र सीमा बल द्वारा पांच दिवसीय सामाजिक चेतना शिविर का शुभारंभ ठाकुरगंज गांधी मैदान में छह फरवरी को किया गया ।

एसएसबी की 36 वीं बटालियन के द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में रानीडांगा सेक्टर हेडक्वार्टर के स्टाफ आफिसर एस।कर्मकार मौजूद थे। इस अवसर पर विधायक गोपाल कुमार अग्रवाल ने एसएसबी के द्वारा सामाजिक सारोकारें में दिलचस्पी लिए जाने की प्रशंसा करते हुए कहा कि एसएसबी आज सीमा पर हमारी सुरक्षा में सक्रिय है और देश निश्िचत हैं। यह जिम्मेवारी बहुत बड़ी है, जिसमें शत-प्रतिशत सफलता प्राप्त करने के लिए सीमावासियों को एसएसबी के जवानों का मनोबल ऊंचा करने वाला कार्य करना चाहिए। ऐसी ही कार्य जवानों को भी करना चाहिए जिससे सीमावासी सहित पूरा देश एसएसबी फख्र महसूस करें। चेतना शिविर में


विभिन्न स्कूलों के बच्चों एवं एसएसबी जवानों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। जिस दौरान एसएसबी के कई अधिकारियों के साथ क्षेत्र के कई जनप्रतिनिधि मौजूद थे। जिसमें विधायक गोपाल अग्रवाल, प्रमुख नूरजहां बेगम, नप मुख्य पार्षद नवीन यादव, उपमुख्य पार्षद कृष्णकुमार सिन्हा, मुखिया रजिया बेगम, पूर्व मुखिया मुश्ताक आलम के साथ उपसमादेष्टा ए.के.ठाकुर एवं पी.सी. मानकोटिया, एरिया आर्गेनाइजर एम.एस. मार मुख्य थे। इस दौैरान मुख्य पार्षद नवीन यादव ने समरोह को संबोधित करते हुए कहा कि एसएसबी की पदस्थापना के बाद सीमा पर राष्ट्र विरोधी गतिविधियों पर अंकुश लगा है ं। श्री यादव के अनुसार एसएसबी एवं आम लोगों के बीच कटुता पैदा करने की साजिश रची जा रही है। वहीं प्रमुख प्रतिनिधि मुश्ताक आलम ने एसएसबी की पदस्थापना के बाद के हालातों पर विस्तार से चर्चा की। एसएसबी द्वारा विभिन्न जनप्रतिनिधियों को इस मौके पर सम्मानित भी किया गया।

No comments:

Post a Comment