Wednesday, February 4, 2009

कस्तूरबा विद्यालय स्थल चयन वं नामांकन को ले बैठक

कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के लिए पोठिया प्रखंड में स्थल चयन एवम् नामांकन को लेकर बीआरसी भवन में एक बैठक हुई। इस बैठक में बीडीओ रामकुमार पोद्दार, बीईओ सुशील कुमार समेत पंचायत जनप्रतिनिधि मौजूद थे। बैठक में डीएसई के भी आने का कार्यक्रम था लेकिन कतिपय कारणों से वे नहीं आ सके।
बैठक में कस्तूरबा विद्यालय में नामांकन हेतु चयन के बाबत जनप्रतिनिधि शिक्षकों को इसकी जानकारी दी गई। इसमें बालिका की आयु 10 से 14 वर्ष के बीच के साथ ही 75 प्रतिशत बालिका एससी, एसटी तथा अल्पसंख्यक समुदाय से होने, 25 प्रतिशत बीपीएल कोटि, अनाथ, असहाय, नि:शक्त को प्राथमिकता देने का जिक्र किया गया। प्रथम चरण में सौ बालिकाओं का चयन किया जाना है, जिसके लिए पहले आवेदन देना होगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि निर्मल ग्राम दामलबाड़ी क्षेत्र में यह विद्यालय खोला जाए।
बीईओ के अनुसार फिलहाल एक एनजीओ द्वारा इस विद्यालय को प्रखंड में कहीं भी चलाया जा सकता है। स्थल चयन होने के उपरांत इसे वहां शिफ्ट कर दिया जाएगा। बैठक में प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि समीम, मुखिया संघ के अध्यक्ष जावेद, मुखिया पति जहांगीर, शकील, इमरान शिक्षक रामायण लालचंद्र, तमाल सहित सभी म.वि. के प्रभारी शिक्षक मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment